logo

बी एस एन एल एम्पलाईज यूनियन
मध्यप्रदेश परिमंडल


23.2.2018 : मार्च टू संचार भवन में शामिल हो रहे कॉमरेड्स के लिए विशेष सूचनाएं ....

  • मध्य प्रदेश के साथियों के लिए नई दिल्ली में रुकने का स्थान व पता निम्नानुसार है...
  • हिन्दू महासभा भवन, मंदिर मार्ग, बिरला मंदिर के पास, नई दिल्ली

फ़ोन 011-23365138, 011-23365354

  • मार्च टू संचार भवन 11 am पर इस्टर्न कोर्ट, जनपथ से शुरू होगा। यह कॉर्पोरेट ऑफिस के करीब है। जनपथ मेट्रो स्टेशन से वाकिंग डिस्टेंस पर है।
  • कॉम तपन सेन, सांसद और सीटू के महासचिव संबोधित करेंगे।
  • BSNLEU के लगभग 2000 कॉमरेड्स मार्च में शामिल हो रहे हैं।
  • अपने झंडे, बैनर्स लेकर आवें।
  • परिमंड़ल के सभी कॉमरेड्स   रैली में एक साथ रहें, यह विशेष निवेदन।
  • दिल्ली का मौसम फिलहाल खुशनुमा है।
  • उपर्युक्त सभी सूचनाएं जिला सचिवों को व्हाट्सएप्प व एसएमएस के माध्यम से प्रेषित की जा चुकी है।
  • शुभ यात्रा!

कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स की संख्या कम करने के निर्णय का विरोध

बीएसएनएल ईयू के  महासचिव कॉम पी अभिमन्यु, कॉम बलबीर सिंह, अध्यक्ष, कॉम जॉन वर्गीज, एजीएस ने कॉर्पोरेट ऑफिस में GM (BFCI) से चर्चा कर खर्च कटौती के नाम पर कॉर्पोरेट ऑफिस से सभी सीजीएम को कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स की संख्या कम करने हेतु दिए गए निर्देश पर निराशा व्यक्त की। GM (BFCI) ने स्पष्ट किया कि विगत वर्ष बीएसएनएल का राजस्व रु 6000 करोड़ कम हुआ है और डॉट ने ऑपरेशनल एक्सपेंडिचर हेतु बैंकों से ऋण लेने पर भी रोक लगा रखी है। ऐसी परिस्थितियों में कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स की संख्या कम करने के निर्देश जारी किए जाने का निर्णय लेना पड़ा है। इस पर लीडर्स ने सुझाव दिया कि कॉन्ट्रेक्ट वर्कर्स की संख्या कम करने की बजाय इलेक्ट्रिसिटी, कार रेंटल आदि खर्चों में कटौती की जाए। इस संबंध में यूनियन उच्च स्तर पर अधिकारियों से चर्चा करेगी।

बीएसएनएल ईयू ने कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स को समय पर भुगतान मिल सके इस हेतु आवश्यक फंड्स समय पर जारी करने की मांग भी की है।

बीएसएनएल ईयू कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स के मुद्दों के निराकरण हेतु हर स्तर पर प्रयासरत है।

BSNLEU के 1500 से अधिक जांबाज़ कॉमरेड्स मार्च टू संचार भवन में शिरकत करेंगे... मध्यप्रदेश परिमंड़ल की संख्या सर्वाधिक

23 फरवरी 2018 को III PRC और अन्य मांगों के लिए चल रहे आंदोलन के अगले चरण में मार्च टू संचार भवन होगा। इसमें सभी यूनियन्स एसोसिएशन्स के सदस्य शामिल होंगे। इस हेतु सबका कोटा भी फिक्स किया जा चुका है। संलग्न सूची के अनुसार 940 कॉमरेड्स BSNLEU की ओरसे शिरकत करेंगे। इसमें समीपस्थ सर्किल (हरियाणा, यूपी वेस्ट, NTR, राजस्थान, पंजाब) की संख्या शामिल नही है। इस लिस्ट के अनुसार सर्वाधिक 160 कॉमरेड्स मध्यप्रदेश परिमंड़ल से शामिल हो रहे हैं। BSNLEU ने 1500 साथियों के शामिल होने की घोषणा सभी यूनियन्स एसोसिएशन्स की मीटिंग में की है। इससे अधिक साथी मार्च में हिस्सा लेंगे। सीएचक्यू द्वारा 22 एवं 23 फरवरी के लिए ठहरने की व्यवस्था की जा रही है।

हमारे परिमंड़ल से सर्वाधिक 30 साथी मंदसौर से मार्च टू संचार भवन हेतु नई दिल्ली प्रस्थित होंगे। दूसरे क्रम पर 25 साथियों की संख्या के साथ मुरैना है।

परिमंड़ल के साथियों द्वारा संघर्ष के प्रति प्रदर्शित अदम्य उत्साह के लिए सभी लीडर्स व सदस्यों का आभार। मार्च टू संचार भवन में परिमंड़ल से शामिल सदस्यों की जिलेवार सूची लौटने के पश्चात साइट पर डाली जाएगी। 

 

 

डाऊनलोड कीजिए:

  1. March to Sanchar Bhawan details.pdf

सीटू के पूर्व जनरल सेक्रेटरी कॉम मोहम्मद अमीन नही रहे

सीटू के 89 वर्षीय पूर्व जनरल सेक्रेटरी कॉम मोहम्मद अमीन का 12.02.2018 को निधन हो गया। बीएसएनएल ईयू के लिए यह खबर बेहद दुःखद है।  कॉम अमीन पश्चिम बंगाल की लेफ्ट फ्रंट सरकार में मंत्री रहे हैं और 2 बार राज्य सभा सदस्य भी। बीएसएनएल ईयू से उनकी काफी नजदीकियां रही है। उन्होंने हमारी कई CEC और ऑल इंडिया कॉन्फ्रेंस को संबोधित भी किया है। बीएसएनएल एम्प्लाइज यूनियन, मध्य प्रदेश परिमंड़ल की ओरसे उन्हें भावभीनी श्रद्धान्जलि।

कॉम अमीन अमर रहे...

कॉम अमीन रेड सैल्यूट...

 

 

कॉम शहाबुद्दीन सम्मानित

जीएमटी भोपाल में मोटर ड्राइवर के रूप में पदस्थ कॉम शहाबुद्दीन भारत संचार सेवा पदक से सम्मानित होंगे।  यह हमारे लिए फक्र की बात है कि कॉम शहाबुद्दीन हमारी बीएसएनएल एम्प्लाइज यूनियन , जीएमटी भोपाल जिला शाखा में उपाध्यक्ष हैं और साथ ही सिटी एक्सचेंज ब्रांच के ब्रांच सेक्रेटरी भी।

कॉम शहाबुद्दीन को विशिष्ट सेवा संचार पदक 2016 से भी नवाज़ा जा चुका है। उत्कृष्ट कार्यों के लिए उन्हें कई प्रशस्ति पत्र भी दिए गए हैं। ड्राइवर होने के बावजूद उन्हें तकनीकी कार्यों में महारत हासिल है और उन्होंने सिंहस्थ के दौरान उज्जैन में और माननीय मंत्री महोदय के आगमन के वक्त छिंदवाड़ा में प्रशंसनीय कार्य किए हैं।

कॉम शहाबुद्दीन की कर्तव्यपरायणता को परिमंड़ल यूनियन का सलाम और उत्कृष्ट कार्यों के लिए प्रदत्त किए जा रहे सर्वोच्च सम्मान के लिए मुबारकबाद।

डाऊनलोड कीजिए:

  1. कॉम-शहाबुद्दीन-सम्मानित.jpg

माननीय संचार राज्य मंत्री श्री मनोज सिन्हा और ऑल यूनियन्स और एसोसिएशन्स ऑफ बीएसएनएल के बीच वार्ता

आज दिनांक 6.2.2018 को शाम 5 बजे माननीय संचार राज्य मंत्री श्री मनोज सिन्हा से ऑल यूनियन्स और एसोसिएशन्स ऑफ बीएसएनएल के प्रतिनिधि मुलाकात करेंगे। इस मुलाकात के दौरान प्रमुख रूप से वेज रिवीजन, सब्सिडियरी टॉवर कंपनी, रिटायरमेंट एज 60 से 58 करने एवं पेंशन रिवीजन जैसे अहम मुद्दों पर चर्चा होगी। 

SEWA BSNL के परिमंड़ल सचिव कॉम आर के रायकवारजी की माताजी का निधन... विनम्र श्रद्धान्जलि

SEWA BSNL के परिमंड़ल सचिव कॉम आर के रायकवारजी की माताजी का आज निधन हो गया। बीएसएनएल एम्प्लाइज यूनियन मध्यप्रदेश परिमंड़ल की ओरसे आदरणीया मातुश्री को विनम्र श्रद्धान्जलि।

सत्याग्रह का आज अंतिम दिन किन्तु वर्क टू रूल जारी रहेगा

लगभग सभी जिला सचिवों द्वारा विगत 4 दिनों से सत्याग्रह की पिक्स पोस्ट की जा रही है। सारे फोटोग्राफ्स सत्याग्रह की सफलता के स्वयं प्रमाण है। लगातार 4 दिन तक सत्याग्रह को सफल बनाने के लिए सभी जिला सचिवों , सर्किल पदाधिकारियों, शाखा सचिवों, अन्य पदाधिकारियों व सदस्यों का आभार।

आज 3.2.2018 को सत्याग्रह का अंतिम दिन है। कृपया सत्याग्रह का समापन पूर्ण जोश के साथ सम्पन्न  हो यह सुनिश्चित करें।

वर्क टू रूल आन्दोलन आगामी निर्देश तक जारी रहेगा।

आंदोलन के अंतिम पड़ाव में 23.2.2018 को मार्च टू संचार भवन आयोजित होगा। इस मार्च में देशभर से बड़ी संख्या में बीएसएनएल के कर्मचारी अधिकारी सम्मिलित होंगे। मध्यप्रदेश परिमंड़ल से सभी यूनियन्स व एसोसिएशन्स के साथी अधिक से अधिक संख्या में शामिल होंवे यह निवेदन है। इस हेतु तत्काल अपना व अपने साथियों का नई दिल्ली का रिजर्वेशन करवा लेवें।

 

 

कॉम दीपक शर्मा को मातृ शोक

परिमंड़ल संगठन सचिव एवं जिला सचिव खरगोन कॉम दीपक शर्मा की माताजी का निधन हो गया। बीएसएनएल एम्प्लाइज यूनियन, मध्यप्रदेश परिमंड़ल यूनियन की ओरसे आदरणीया मातुश्री को विनम्र श्रद्धान्जलि।

परिमंड़ल में 5 दिवसीय सत्याग्रह की उत्साहपूर्ण शुरुआत

जिला सचिवों द्वारा प्रेषित सत्याग्रह के फोटोग्राफ्स यह प्रदर्शित करते हैं कि मध्यप्रदेश परिमंड़ल में 5 दिवसीय सत्याग्रह की उत्साहपूर्ण शुरुआत हुई है। सभी एसएसए में जोश और रोष से परिपूर्ण प्रदर्शन आयोजित कर सभी एग्जीक्यूटिव और नॉन एग्जीक्यूटिव ने वेज रिवीजन में देरी, टॉवर कंपनी का गठन, पेंशन रिवीजन, 2nd PRC के शेष मुद्दे आदि के प्रति अपने गुस्से का इज़हार किया।

अधिकांश स्थानों पर महात्मा गांधीजी की प्रतिमा या चित्र पर माल्यार्पण कर सत्याग्रह शुरू किया गया।

सत्याग्रह के साथ ही नियमानुसार कार्य की भी शुरुआत हुई। वर्क टू रूल के दौरान सामान्य कार्य के अलावा किसी भी प्रकार का अतिरिक्त कार्य कर्मचारी अधिकारी नहीं करेंगे।

सत्याग्रह 3 फरवरी 2018 तक जारी रहेगा।

सत्याग्रह की सफल शुरुआत के लिए सभी साथियों का आभार...

चित्रमय झलकियां डाऊनलोड कीजिए

Satna      Panna      Narsinghpur      Damoh      Bhopal CO      Indore      Ratlam      Ujjain      Mandsore      Balaghat      Sagar      Shahdol      Jabalpur      Hoshangabad      Guna      Dhar      Dewas      Chhatarpur      Betul      Shajapur      Raisen      Morena      Bhopal GMT      Khargone      Rajgarh Beora      Mandla      Khandwa     

सत्याग्रह और वर्क टू रूल की शुरुआत कल से

सभी यूनियन्स एवं एसोसिएशन्स ऑफ बीएसएनएल के आव्हान पर कल यानि 30.1.2018 से सत्याग्रह और नियमानुसार कार्य ( वर्क टू रूल ) की शुरुआत होगी। सभी जिला सचिवों से आग्रह है कि वें 5 दिवसीय सत्याग्रह में अधिक से अधिक संख्या में कर्मचारी शामिल हों यह सुनिश्चित करें। साथ ही कल से ही "वर्क टू रूल" भी अनिवार्य रूप से शुरू करें। अतिरिक्त रूप से किसी भी प्रकार का कार्य नहीं करें। किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए जिला सचिवों से अनुरोध है कि वें परिमंड़ल सचिव से संपर्क करें।

दिनांक 30.01.2018 से 5 दिवसीय सत्याग्रह एवं नियमानुसार कार्य

ऑल यूनियन्स एवं एसोसिएशन्स ऑफ बीएसएनएल द्वारा लिए गए निर्णय अनुसार 30.01.2018 से पांच दिन का सत्याग्रह एवं नियमानुसार कार्य ( वर्क टू रूल ) जैसे संघर्षपूर्ण कार्यक्रम देश भर में प्रत्येक स्तर पर आयोजित करना है।

सभी जगह सत्याग्रह हेतु पंडाल बनाए जाएंगे और प्रत्येक कर्मचारी सत्याग्रह में शामिल हो यह सुनिश्चित करना होगा।

सभी कॉमरेड्स को यह समझना होगा कि यह सामान्य स्थिति नही है। यह " करो या मरो " की स्थिति है। अगर हम इस कठिन समय मे सरकार पर वाजिब दबाव नही बना पाएंगे तो निश्चित मानिए बीएसएनएल और कर्मचारियों का भविष्य हमेशा के लिए अंधकारमय हो जाएगा।

अतः कुछ भी कीजिए, वह सब कुछ कीजिए जिससे कि हमारा संघर्ष पूर्ण रूप से सफल हो। किसी भी प्रकार के स्पष्टीकरण के लिए CHQ / Circle से टेलीफोन पर सम्पर्क किया जा सकता है।

गणतंत्र दिवस पर बधाई...!

बीएसएनएल एम्प्लाइज यूनियन , मध्यप्रदेश परिमंड़ल की ओरसे गणतंत्र दिवस पर बधाई।

प्रजातंत्र, साम्प्रदायिक सद्भाव, सामाजिक समभाव हमारे संविधान के मूल और प्रमुख आधार है। देश के प्रत्येक "गण" का यह कर्तव्य है कि वह उस "तंत्र" को विकसित करे जो संविधान के मूल आधार की रक्षा कर सके ।

CHQ की नई वेबसाइट bsnleu.in शुरू

नए स्लाइडर में सबसे प्रथम तस्वीरें हमारे परिमंड़ल में इंदौर में सम्पन्न JEs कन्वेंशन की... इस सुखद संयोग पर बधाई

सीएचक्यू की नई वेबसाइट bsnleu.in का शुभारंभ 8.11.2017 को नई दिल्ली में सम्पन्न सीईसी मीटिंग के दौरान किया गया था। 22.1.2018 तक पुरानी और नई दोनो ही वेबसाइट संचालित की जा रही थी। किन्तु 23.1.2018 से केवल नई वेबसाइट bsnleu.in ही संचालित हो रही है। पुरानी वेबसाइट bsnleuchq.com अब बंद कर दी गई है। सभी साथी इसका संज्ञान लें।

यह एक सुखद संयोग है कि नई वेबसाइट में शुरू किए गए  स्लाइडर में सबसे प्रथम तस्वीरें हमारे परिमंड़ल में इंदौर में सम्पन्न JEs कन्वेंशन की है... बधाई।

नए आकर्षक कलेवर में शुरू नई वेबसाइट के शुभारम्भ पर CHQ को बधाई।

 
 

विभिन्न लंबित मुद्दों के लिए मुख्य महाप्रबंधक महोदय को पत्र

19 जनवरी 2018 को सम्पन्न सर्किल कौंसिल की मीटिंग पश्चात परिमंड़ल सचिव कॉम प्रकाश शर्मा ने विभिन्न लंबित मुद्दों को लेकर माननीय सीजीएम को पत्र दिया है। पत्र में सागर  के पूर्व टीडीएम द्वारा दुर्भावनापूर्ण तरीके से दो साथियों पर की गई कार्यवाही का निराकरण , कुछ एसएसए में अधिकारियों के बीएसएनएल ईयू के प्रति नकारात्मक रवैये पर रोक, क्वार्टर रेंट की अनावश्यक वसूली, लंबित मेडिकल बिलों का निपटान, रूल 8 अंतर्गत शेष रहे साथियों का ट्रांसफर, रूल 8 के आदेश हो चुके साथियों के रिलीविंग ऑर्डर्स , दमोह के साथी राठौर का स्थानांतरण, दमोह में हुए अग्निकांड में दमोह टीडीई की जिम्मेदारी फिक्स करना,आदि मुद्दों का समावेश है।

इसके अलावा सतना के प्रकरण में भी अलग से पत्र दिया गया है।

डाऊनलोड कीजिए:

  1. ps2.jpeg
  2. ps1.jpeg

मध्यप्रदेश परिमंडल के DR JEs का इंदौर में हुआ बेहद प्रभावशाली कन्वेंशन

परिमंडल के DR JEs का इंदौर में दिनांक 21.1.2018 को बेहद प्रभावशाली कन्वेंशन सम्पन्न हुआ। मुख्य रूप से DR JEs के लिए आयोजित इस कन्वेंशन में मध्यप्रदेश के 54 DR JEs के साथ जिला सचिव भी शामिल हुए। खूबसूरत रूप से सज्जित पंडाल में 110 कॉमरेड्स उपस्थित थे। कन्वेंशन में DR JEs को संबोधित करने के लिए महासचिव कॉम पी अभिमन्यु विशेष रूप से सम्मिलित हुए। कॉम बी एस रघुवंशी, परिमंडल अध्यक्ष की अध्यक्षता में शुरू हुए कार्यक्रम के प्रारंभ में कॉम पी अभिमन्यु का DR JE  कॉम गुलाब सिंह यादव, नारायण अथिया, परिमंडल सचिव कॉम प्रकाश शर्मा, परिमंडल अध्यक्ष कॉम बी एस रघुवंशी, परिमंडल उपाध्यक्ष कॉम आर एस होरा ने स्वागत किया। संचालन कार्यवाहक जिला सचिव कॉम एम के तवरेच ने किया। स्वागत पश्चात कॉम प्रकाश शर्मा ने  कन्वेंशन के आयोजन की जरूरत पर प्रकाश डालते हुए संक्षिप्त में अपनी बात रखी। तत्पश्चात कॉम पी अभिमन्यु, महासचिव ने अपने संबोधन में 2700 DR JEs की नियुक्ति में उत्पन्न बाधाओं को दूर करने में  बीएसएनएल ईयू के प्रयास, JE संवर्ग की विभिन्न समस्याओं का निदान, JTO परीक्षा में पात्रता अवधि को 10 वर्ष से घटाकर 5 वर्ष करने में यूनियन की सफल कोशिश, बीएसएनएल के रिवाइवल में यूनियन की भूमिका, सरकार की कॉर्पोरेट परस्त और कर्मचारी विरोधी नीतियों व टॉवर कंपनी बनाने के खिलाफ लगातार जारी संघर्ष , 3rd PRC आदि मुद्दों पर विस्तार से जानकारी दी। कॉम अभिमन्यु ने स्पष्ट किया कि रिटायरमेंट उम्र 58 वर्ष करने के सरकार के प्रयासों का पुरजोर विरोध किया जाएगा।

लंच पश्चात कन्वेंशन के द्वितीय सत्र में 15 DR JEs ने अपनी जिज्ञासाएं, सुझाव व प्रश्न कॉम पी अभिमन्यु के समक्ष रखे। सभी ने सेवा की गुणवत्ता, मोबाइल के प्लान्स की कमियां-खामियां, लैंडलाइन सेवा में आकर्षक प्लान्स की जरूरत, डेटा स्पीड में वृद्धि, प्रोएक्टिव प्लान्स जारी करने जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर अपने विचार रखे। युवा DR JEs के प्रश्नों से महासचिव बेहद प्रभावित हुए। उन्होंने गुणवत्तापूर्ण प्रश्नों, सुझावों की प्रस्तुति हेतु सभी की मुक्तकंठ से प्रशंसा करते हुए सभी के जवाब दिए। उन्होंने उपस्थितों को आश्वस्त किया कि प्लान्स में परिवर्तन और सेवा सुधार पर DR JEs द्वारा प्रस्तुत सुझावों को उच्च प्रबंधन के समक्ष रख जाएगा। उन्होंने इस गरिमापूर्ण आयोजन के लिए परिमंडल यूनियन की प्रशंसा की।

कन्वेंशन की सफलता में कॉम हेमंत दुबे, कॉम आर एस होरा, कॉम एम के तवरेच के नेतृत्व में इंदौर की टीम का प्रशंसनीय योगदान रहा। टीम इंदौर के साथ साथ कन्वेंशन में उपस्थित जिला सचिवों, परिमंडल पदाधिकारियों व सर्वोपरि सभी DR JEs का परिमंडल यूनियन की ओरसे आभार। कन्वेंशन में मोबिलाइजेशन हेतु परिमंड़ल अध्यक्ष कॉम बी एस रघुवंशी, सहायक परिमंड़ल सचिव कॉम योगेश शर्मा, कॉम पी के तवर, कॉम मनोज शर्मा व कॉम लखन पटेल को विशेष जिम्मेदारियां सौंपी गई थी जिसका उन्होंने निष्ठा के साथ निर्वहन किया। सभी का विशेष आभार।

चित्रमय झलकियां डाऊनलोड कीजिए...

1 सीएचक्यू वेबसाइट पर पोस्टेड चित्र

2 सुसज्जित पंडाल

3 अन्य पिक्स

हमारे सीएमडी श्री अनुपम श्रीवास्तवजी के पिताश्री नही रहे

हमारे सीएमडी श्री अनुपम श्रीवास्तवजी के पिताश्री श्री नरोत्तमप्रसाद श्रीवास्तवजी का आज देहावसान हो गया।  वे 86 वर्ष के थे। विगत लंबे समय से किडनी की व्याधि से पीड़ित थे।

बीएसएनएल एम्प्लाइज यूनियन , मध्यप्रदेश परिमंड़ल की ओरसे उन्हें विनम्र श्रद्धान्जलि।

सभी DR JEs का इंदौर में स्वागत है

इंदौर विशेष सम्मेलन में आने वाले सभी जिला सचिवों व डायरेक्ट रिक्रूट JEs का स्वागत है।

उज्जैन परिमंड़ल अधिवेशन में लिए गए निर्णय अनुसार डायरेक्ट रिक्रूट JEs का विशेष सम्मेलन 21.01.2018 को इंदौर में हो रहा है। महासचिव बीएसएनएल ईयू कॉम पी अभिमन्यु इस विशेष सम्मेलन में उपस्थित रहेंगे और डायरेक्ट रिक्रूट JEs को संबोधित करेंगे। वें उनकी समस्याओं और भविष्य में उनके लिए उपलब्ध संभावनाओं पर प्रकाश भी डालेंगे।

कार्यक्रम सुबह 11बजे शुरू होगा। लंच पश्चात विशेष सत्र होगा जिसमें सभी उपस्थित JEs माननीय महासचिव से अपनी विभिन्न जिज्ञासाओं/ प्रश्नों के समाधान के लिए सीधे चर्चा कर सकते हैं। अपरान्ह 4 बजे कार्यक्रम समाप्त होगा।

कार्यक्रम स्थल :

ट्रांसपोर्ट नगर एक्सचेंज प्रांगण,

माणिकबाग ब्रिज के समीप,

इंदौर

दूरस्थ एसएसए से आने वाले साथियों के लिए IQ में व्यवस्था की गई है। विस्तृत जानकारी जिला सचिवों को दी जा चुकी है। इस संबंध में किसी भी प्रकार की समस्या हो तो इंदौर जिला सचिव कॉम हेमंत दुबे से उनके मोबाइल न. 9424011665 पर सम्पर्क करें।

सतना में AIBDPA का गठन... बधाई !

दिनाँक 13/01/2018 को बीएसएनएल एम्प्लाइज यूनियन जिला सतना की जिला कार्यकारिणी की कॉम देवराज मौर्य जिला अध्यक्ष की अध्यक्षता में सम्पन्न बैठक में कॉमरेड बी.एस. रघुवंशी, परिमण्डल अध्यक्ष के मुख्य आतिथ्य एवम विशिष्ठ अतिथि के रूप में कॉमरेड जगदीश पाठक, सी ई सी मेम्बर एवम जिला सचिव पन्ना व कॉम प्रहलाद पटेल जिला अध्यक्ष नरसिहपुर की उपस्थिति में सतना जिले के 10 सदस्यों ने  AIBDPA  की सदस्यता ग्रहण की। सर्व सहमति से AIBDPA सतना के जिला अध्यक्ष श्री बी.पी. शर्मा ,जिला सचिव श्री टी.पी.शुक्ला एवम जिला कोषाध्यक्ष श्री एल.पी. यादव चुने गए।

इस अनुकरणीय पहल के लिए  जिला सचिव कॉम योगेश शर्मा व सतना के साथियों का आभार। साथ ही परिमंड़ल अध्यक्ष कॉम बी एस रघुवंशी का विशेष धन्यवाद।

अन्य जिला सचिव भी अपने एसएसए में AIBDPA का गठन करने में सहयोग करें, यह निवेदन।

चित्रमय झलकियां डाऊनलोड कीजिए

WTP के गरिमामय अधिवेशन में कॉम एस सी खापरे पुनः निर्विरोध जिला सचिव बने

दिनांक 9 जनवरी 2018 को बीएसएनएलईयू की पश्चमी दूरसंचार परियोजना भोपाल इकाई का जिला अधिवेशन होटल राजहंस, भोपाल में कॉम प्रकाश शर्मा, परिमंड़ल सचिव , मध्यप्रदेश परिमण्डल , भोपाल की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ । इस अवसर पर आयोजित सेमिनार में श्री चन्द्र कुमार शुक्ला, प्रधान महाप्रबंधक दूरसंचार परियोजना, भोपाल मुख्य अतिथि एवं श्री जयन्त राज दीन, महाप्रबंधक दूरसंचार परियोजना, भोपाल अतिथि वक्ता के रूप मे उपस्थित रहे ।

कार्यकम के प्रथम सत्र की शुरुआत कॉम प्रकाश शर्मा के सचिवीय उद्बोधन से शुरु हुई। प्रमुख वक्ता के रूप में कॉम शर्मा ने सरकार और प्रबंधन की कर्मचारी विरोधी नीतियों तथा वेतनमान के निर्धारण में हो रहे विलम्ब पर प्रकाश डाला। उन्होंने सरकार की जनविरोधी नीतियां, बीएसएनएल की वित्तीय स्थिति और बीएसएनएल के रिवाइवल हेतु किए जा रहे यूनियन के प्रयास, विद्यमान चुनौतियां, आगामी संघर्ष आदि पर प्रभावशाली तरीके से अपने विचार रखे।

मुख्य अतिथि एवं अन्य अतिथि वक्ताओं ने दूरसंचार परियोजना में सेवाओं के विस्तार एवं नई तकनीक पर विस्तार से जानकारी दी। सेमिनार में परिमंड़ल सह सचिव द्वय कॉम एच एस ठाकुर, कॉम पी के तवर, परिमंड़ल उपाध्यक्ष कॉम ओमप्रकाश सिंह व विशेष आमंत्रित सदस्य कॉम शाहरुख खान, कॉम रमेश सबनानी व जिला सचिव सिविल विंग कॉम अभय जैन व अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

कार्यक्रम के दूसरे सत्र में बीएसएनएलईयू की पश्चमी दूरसंचार परियोजना (WTP) भोपाल जिला इकाई की नई कार्यकारिणी के निर्वाचन की प्रक्रिया निर्वाचन अधिकारी श्री पी.के. तवर ने प्रदेश के विभिन्न स्थानों (जबलपुर, इन्दौर, ग्वालियर) से आये प्रतिनिधियों की उपस्तिथि में सम्पन्न की। सर्वानुमति से कॉम सेवकराम, जिला अध्यक्ष, कॉम एस सी खापरे, जिला सचिव व कॉम साकल्ले, जिला कोषाध्यक्ष के साथ अन्य पदाधिकारी निर्वाचित हुए। सभी को बधाई।

चित्रमय झलकियां डाऊनलोड कीजिए